टला बवाल- मुस्लिम होटलों से हटे संगम एवं आश्रम नाम- पुलिस ने भी ली....

ठीक उसी तरह सनातन धर्म के 110 करोड़ से ऊपर हिंदुओं की धार्मिक आस्थाएं भी आहत होती है।

Update: 2024-09-07 11:56 GMT

मुजफ्फरनगर। यशवीर आश्रम बघरा के महंत स्वामी यशवीर द्वारा दिए गए अल्टीमेट के बाद मुस्लिम होटलों से संगम एवं आश्रम नाम हट जाने से पुलिस और प्रशासन के साथ अन्य लोगों ने भी राहत की सांस ली है। समय रहते नाम परिवर्तित कर दिए जाने से एक बड़ा बवाल टल गया है।

शनिवार को शहर के रुड़की रोड पर सलीम द्वारा संचालित संगम शुद्ध भोजनालय एवं आश्रम शुद्ध भोजनालय का नाम बदल गया है। जनपद मुजफ्फरनगर के बघरा स्थित यशवीर आश्रम के संचालक स्वामी यशवीर द्वारा रुड़की रोड स्थित संगम शुद्ध भोजनालय एवं आश्रम शुद्ध भोजनालय के संचालकों को शनिवार की सवेरे 11:00 बजे तक इन नामों को हटाने की चेतावनी दी गई थी। सनातन धर्म के नाम के बोर्ड हटाने की ईश्वर ने होटल के मुस्लिम संचालकों को सद्बुद्धि दी जिसके चलते समय रहते खुद ही दोनों होटल के संचालकों ने अपने होटल से सनातन नाम हटा दिए हैं।

नाम हटाने को लेकर यशवीर महाराज ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नेम प्लेट विवाद को लेकर यह अंतरिम आदेश दिया था कि किसी को नाम लिखने के लिए बाध्य नहीं किया जाए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से भारत के मुसलमानो को यह भी आदेश नहीं दिया गया था कि वह सनातन धर्म के देवी देवताओं के नाम से या हिंदुओं के तीर्थ स्थलों के नाम से अपने होटल, ढाबे, चाय, फल अथवा अन्य खाद्य पदार्थ की दुकान चलाए। यशवीर महाराज ने मुसलमानों से आग्रह किया है कि जो चोरी छिपे सनातन धर्म के नाम के बोर्ड लगाकर अपने होटल ढाबे का संचालन कर रहे हैं वह अपने बोर्ड खुद ही हटा दें।

उन्होंने बुद्धिजीवी मुसलमानों से आग्रह करते हुए कहा है कि उन्हें समझना चाहिए कि यह धोखाधड़ी का काम है, यदि हिंदू दुकानदार भी अपनी दुकान, होटल, ढाबे या अन्य खाने-पीने की चीजों की दुकानों के नाम इस्लाम मजहब के आधार पर रखने लगे तो क्या भारत के मुसलमान इस बात को सहन कर लेंगे? यशवीर महाराज ने कहा है कि इस तरह की धोखाधड़ी से जहां आप लोगों की भावनाएं आहत होती है। ठीक उसी तरह सनातन धर्म के 110 करोड़ से ऊपर हिंदुओं की धार्मिक आस्थाएं भी आहत होती है।

Tags:    

Similar News