स्वर्ण मंदिर के सामने गनमैन से पिस्टल छीन युवक ने अपना भेजा उड़ाया

घटना की जांच कर रही पुलिस मृतक की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

Update: 2024-09-22 08:11 GMT

अमृतसर। अत्यधिक सिक्योरिटी जोन में पहुंचे युवक ने सुरक्षाकर्मी से पिस्टल छीन कर खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। स्वर्ण मंदिर परिसर के सामने अंजाम दी गई सुसाइड की घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। घटना की जांच कर रही पुलिस मृतक की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

रविवार को गाड़ियों में सवार होकर कुछ वीआईपी लोग अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के लिए आए थे। वीआईपी लोग तो माथा टेकने के लिए स्वर्ण मंदिर के भीतर चले गए जबकि उनके सुरक्षाकर्मी बाहर ही गलियारे में खड़े होकर उनके बाहर आने का इंतजार करने लगे।

इसी दौरान सुरक्षा कर्मियों के पास पहुंचे युवक ने एक गनमैन से उसकी पिस्टल छीन ली, जब तक सुरक्षा कर्मी कुछ समझ पाता उससे पहले ही युवक ने खुद को गोली मार ली।

हाई सिक्युरिटी जोन में गोली चलने की आवाज सुनते ही बुरी तरह से हड़बड़ाएं दुकानदार मौके पर पहुंच गए। सड़क पर लहूलुहान हुए पड़े युवक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

दिन दहाड़े सरेआम फायरिंग होने से स्वर्ण मंदिर परिसर के आसपास बुरी तरह से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस द्वारा अभी तक की गई छानबीन में सुसाइड करने वाले व्यक्ति की पहचान प्रवासी के रूप में हुई है लेकिन उसका नाम और पता नहीं चल पाया है।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Tags:    

Similar News