साइबर ठगी करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

इन अपराधियों ने जब पुलिस को देखा तो भागने लगे संदिग्ध होने पर पुलिस बल ने इन अपराधियों को दबोच लिया

Update: 2021-08-13 15:16 GMT

उरई। उत्तर प्रदेश में जनपद जालौन के कालपी कोतवाली पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले तीन शातिर बदमाशों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक कार विभिन्न बैंकों की पासबुक एवं एटीएम कार्ड सहित नकद रुपया भी बरामद किया।

अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के निर्देशन में अपराधों की रोकथाम के लिए जनपद में चलाए जा रहे साइबर क्राइम, अवैध कारोबार एवं अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक कालपी स्वरूप कृष्ण त्रिपाठी यमुना पुल के पास सघन चेकिंग अभियान चला रहे थे। इसी समय साइबर ठगी करने वाले अपराधी सुमित साहू पुत्र दयाशंकर निवासी देवकली शिव राम साहू पुत्र दयाशंकर देवकली कोतवाली कालपी एवं मोहम्मद फरमान पुत्र मोहम्मद रिजवान निवासी कोरोवा थाना डेरापुर जनपद कानपुर देहात अपराध करने के उद्देश्य से कालपी की ओर आ रहे थे। इन अपराधियों ने जब पुलिस को देखा तो भागने लगे संदिग्ध होने पर पुलिस बल ने इन अपराधियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से 40 एटीएम कार्ड विभिन्न बैंकों के डेबिट कार्ड ,सात पासबुक छह चेक बुक, तीन मोबाइल ,12000 नगद और एक कार बरामद की। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने स्वीकार किया है कि वह लोग लोगों सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के अलावा और अन्य लाभ दिलवाने का झांसा देकर खाते से संबंधित पूरी जानकारी करके लोगों के खातों से पैसा निकाल लेते थे।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों का एक बहुत बड़ा गिरोह है जिसमें उनके कुछ साथी जेल में बंद है और कुछ साथी समाज में अपराध एवं साइबर ठगी के धंधे में लिप्त है अतः इन अपराधियों की निशानदेही पर जो ठग जेल से बाहर हैं। पुलिस उन पर भी शिकंजा कसने में लगी है और शीघ्र ही इन सभी अपराधियों को जेल भेजा जाएगा । वही एक दूसरी घटना में सिरसा पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री के संचालक अपराधियों को भी कोतवाली सिरसा क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

वार्ता

Tags:    

Similar News