हाईकोर्ट हुआ सख्त- 15 मिनट में गृह सचिव पेश नहीं हुए तो PM खुद अदालत..

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार को निर्देश देते हुए कहा है कि 15 मिनट के भीतर देश के गृह सचिव अदालत में हाजिर हो।

Update: 2023-05-09 11:27 GMT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री रहे इमरान खान की हाईकोर्ट परिसर से खिड़की के शीशें तोड़कर अदालत में घुसे रेंजर्स द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद हालात बेकाबू होते हुए देखकर हाईकोर्ट सख्त हो गया है। 15 मिनट के भीतर गृह सचिव के अदालत में पेश नहीं होने पर कोर्ट ने प्रधानमंत्री को खुद अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।

मंगलवार को राजधानी इस्लामाबाद स्थित हाईकोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की खिडकी के शीशे तोड़कर अदालत में घुसे रेंजर्स द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान में हालात बेकाबू हो गए हैं। प्रधानमंत्री रहे इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरे पीटीआई कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने बवाल काटना शुरू कर दिया है। हालात ऐसे हो चले हैं कि पाकिस्तान की मुख्य सड़कें धरना प्रदर्शन करते हुए जाम कर दी गई है और बडे शहरों में आगजनी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी से बिगड़े हालातों की जानकारी मिलते ही सख्त हुए हाईकोर्ट में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार को निर्देश देते हुए कहा है कि 15 मिनट के भीतर देश के गृह सचिव अदालत में हाजिर हो।

हाईकोर्ट ने कहा है कि यदि 15 मिनट के भीतर गृह सचिव अदालत में पेश नहीं होते हैं तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ खुद आकर अदालत में पेश हो। उधर रेंजर्स द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। उन्हें कहां पर ले जाकर रखा गया है, इस बात की किसी को भी जानकारी नहीं दी जा रही है। अब हालात ऐसे हो चले हैं कि पाकिस्तान के सभी बड़े शहरों में सड़क पर उतरे लोग जबरदस्त आगजनी करते हुए सरकारी संपत्ति को आग के हवाले कर रहे हैं। चारों तरफ बवाल होने से अब जंगलराज होता दिखाई दे रहा है।

Tags:    

Similar News