कोर्ट की राघव चड्ढा को सुप्रीम सलाह- सभापति से मांग लो माफी

कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को सुप्रीम सलाह देते हुए राज्यसभा के सभापति से माफी मांगने को कहा।

Update: 2023-11-03 08:10 GMT

नई दिल्ली। सदन से निलंबन के मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को सुप्रीम सलाह देते हुए राज्यसभा के सभापति से माफी मांगने को कहा है। अदालत ने सांसद के अनिश्चितकालीन निलंबन पर भी चिंता जाहिर की है।

शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चढ़ा के राज्यसभा से निलंबन के मामले को लेकर सुनवाई की गई। इस दौरान सांसद राघव चढ़ा के वकील के बयान अदालत में दर्ज किए गए हैं।

वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सांसद का इरादा किसी भी तरह से सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाना नहीं था। कोर्ट की सभापति से माफी मांगने की सुप्रीम सलाह पर वकीलों ने अदालत को बताया कि सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा के सभापति से मिलने के लिए समय मांगेंगे, जिससे वह बगैर शर्त उनसे माफी मांग सके।

Full View

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा से किए गए निलंबन के खिलाफ आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले को लेकर सोमवार को भी सुनवाई की गई थी। निलंबन मामले की सुनवाई कर रहे सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि हमें उन आवाजों को संसद से बाहर नहीं करने को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए।

Tags:    

Similar News