मंदिर परिसर में RSS की शाखा लगाने पर रोक- बोली हाईकोर्ट सख्ती हो पालन

हाईकोर्ट की ओर से केरल के तिरुअनंतपुरम जिले में स्थित सरकारा देवी मंदिर परिसर में RSS की गतिविधियों को लेकर कड़े आदेश...

Update: 2023-09-12 05:26 GMT

नई दिल्ली। सरकारा देवी मंदिर परिसर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गतिविधियों पर गहरी नाराजगी जताते हुए हाईकोर्ट ने मंदिर परिसर में आरएसएस के सामूहिक अभ्यास एवं हथियारों के प्रशिक्षण को बंद करवाते हुए इस आदेश का सख्ती के साथ पालन कराने के निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट की ओर से केरल के तिरुअनंतपुरम जिले में स्थित सरकारा देवी मंदिर परिसर में आरएसएस की गतिविधियों को लेकर कड़े आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट की ओर से पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह मंदिर परिसर में चल रहे आरएसएस के सामूहिक अभ्यास एवं हथियारों के प्रशिक्षण को तुरंत एक्शन लेते हुए बंद करवा दे।


हाईकोर्ट की ओर से यह निर्देश त्रावणकोर देव स्वोम बोर्ड की ओर से दाखिल की गई याचिका की सुनवाई करते हुए दिया गया है। तिरुवनंतपुरम जिले का सरकारा देवी मंदिर त्रावणकोर देव स्वोम बोर्ड के अधीन है। मंदिर परिसर में आरएसएस के ट्रेनिंग कैंप को लेकर दो श्रद्धालुओं की ओर से हाईकोर्ट के सम्मुख इसे बंद करने की याचिका दाखिल की गई थी। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मंदिर परिसर पर अनाधिकृत रूप से कर्जा करते हुए इसका गलत उपयोग कर रहा है।

Full View

Tags:    

Similar News