कोर्ट का NEET नीत काउंसलिंग रोकने से फिर सुप्रीम इनकार बोली एससी..

सुप्रीम कोर्ट ने NEET -UG की काउंसलिंग पर रोक लगाने से एक बार फिर से इनकार कर दिया है।

Update: 2024-06-20 06:41 GMT

नई दिल्ली। NEET -UG की काउंसलिंग पर रोक लगाने से एक बार फिर से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यदि आखिरी सुनवाई के बाद परीक्षा रद्द की जाती है तो की जाने वाली काउंसलिंग भी अपने आप कैंसिल हो जाएगी।

बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए एक फैसले के अंतर्गत NEET -UG काउंसलिंग रद्द किए जाने के मामले को लेकर दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने NEET -UG की काउंसलिंग पर रोक लगाने से एक बार फिर से इनकार कर दिया है।


काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर मामले की आखिरी सुनवाई के बाद NEET -UG की परीक्षा कैंसिल की जाती है तो काउंसलिंग भी अपने आप रद्द हो जाएगी। इससे पहले 11 जून को भी सुप्रीम कोर्ट ने NEET -UG की काउंसलिंग पर रोक लगाने की अपील पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया था।

फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में NEET -UG की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई जारी है। याचिकाकर्ताओं ने NEET -UG की परीक्षा में 620 से ज्यादा स्कोर वाले अभ्यर्थियों का बैकग्राउंड चेक करने और उसकी फोरेंसिक जांच करने की मांग की है। उधर पेपर लीक होने के आरोपों को लेकर भी सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग याचिका कर्ताओं द्वारा उठाई गई है।Full View

Tags:    

Similar News