ज्ञानवापी का सर्वे करने वाले वैज्ञानिक हाईकोर्ट में तलब- 4:30 बजे..

ज्ञानवापी का सर्वे करने वाले वैज्ञानिक हाईकोर्ट में तलब- 4:30 बजे..

प्रयागराज। वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने वाले एएसआई वैज्ञानिकों को हाईकोर्ट ने तलब करते हुए 4:30 अब इस मामले की आगे की सुनवाई का समय मुकर्रर किया है। अदालत एएसआई से यह बात साफ करना चाहती है कि सर्वे के दौरान कोई क्षति हो सकती है अथवा नहीं।

बुधवार को अंजुमने इंतजामिया कमेटी की ओर से दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायमूर्ति प्रीतिकर दिवाकर ने ज्ञानवापी परिसर में सर्वे कराए जाने के मामले में एएसआई के वैज्ञानिक को आज शाम 4:30 बजे अदालत में तलब किया है।

अदालत एएसआई से यह स्पष्ट करना चाहती है कि सर्वे के दौरान कोई क्षति हो सकती है या नहीं? कोर्ट इस मामले में एएसआई के उस गणित को भी जानना चाहती है, जिसके माध्यम से एएसआई द्वारा ज्ञानवापी परिसर का सर्वे किया जा रहा है। अदालत एएसआई के उस सर्वे सिस्टम का डेमो भी देखना चाहती है, जिसके आधार पर उसने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का काम शुरू किया है।


इससे पहले सुनवाई के दौरान मस्जिद पक्ष की ओर से कहा गया है कि सर्वे से संरचना को क्षति हो सकती है और जिला जज को सर्वे कराए जाने का अधिकार नहीं है। जिला जज ने इस बाबत जो आदेश जारी किया है वह पूरी तरह से गलत है। जवाब में मंदिर पक्ष की ओर से जवाब दिया गया है कि सर्वे के बाद ही मंदिर के स्ट्रक्चर का सही पता चल सकता है।

epmty
epmty
Top