जुदा हो गई राह- योगी के परिवहन मंत्री का पूर्व मंत्री से हुआ तलाक

जुदा हो गई राह- योगी के परिवहन मंत्री का पूर्व मंत्री से हुआ तलाक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और उनकी पत्नी पूर्व मंत्री की राहें अब जुदा हो गई है। परिवहन मंत्री का पूर्व मंत्री के साथ अब तलाक हो गया है। 22 साल पहले दयाशंकर सिंह के साथ शादी करने वाली पूर्व मंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती को चुनौती देने के बाद सुर्खियों में आई थी।

राजनीति पति पत्नी के बीच तलाक का कारण बन गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार पार्ट-2 के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का अपनी पत्नी स्वाति सिंह के साथ तलाक हो गया है. स्वाति सिंह योगी आदित्यनाथ पार्ट-1 सरकार में मंत्री रह चुकी है।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और पूर्व मंत्री स्वाति सिंह के तलाक मामले में पारिवारिक अदालत ने सुनवाई करते हुए अपर प्रधान न्यायाधीश देवेंद्र नाथ सिंह ने विवाह को समाप्त मानते हो, फैसला सुनाया है। पूर्व मंत्री स्वाति सिंह ने वर्ष 2022 की 30 दिसंबर को पारिवारिक अदालत में वाद दाखिल करते हुए अपने पति से तलाक की अर्जी दी थी। पारिवारिक न्यायालय ने पूरे मामले पर सुनवाई करते हुए परिवहन मंत्री एवं पूर्व मंत्री के बीच तलाक को मंजूरी दे दी है।

दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह का राजनीतिक विवाद वर्ष 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उभर कर सामने आया था। इस चुनाव में स्वाति सिंह लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से टिकट मांग रही थी परंतु भारतीय जनता पार्टी ने स्वाति सिंह को यहां से टिकट नहीं दिया था और प्रदेश के मौजूदा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को सरोजनी नगर विधानसभा सीट से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया था। वर्ष 2017 में हुए इलेक्शन के दौरान राजनीति में प्रवेश करने वाली स्वाति सिंह लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से इलेक्शन जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ पार्ट-1 सरकार में महिला कल्याण विभाग की मंत्री बनाई गई थी।

epmty
epmty
Top