SC पर किसान आंदोलन की आंच- बार के अध्यक्ष की कुर्सी डांवाडोल

SC पर किसान आंदोलन की आंच- बार के अध्यक्ष की कुर्सी डांवाडोल

नई दिल्ली। राजधानी कूच पर अड़े किसान आंदोलन की आज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। किसानों के आंदोलन को लेकर सीजेआई को चिट्ठी लिखने वाले सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की कुर्सी पर संकट खड़ा हो गया है। संगठन के 161 वकीलों ने एक प्रस्ताव पर दस्तखत करते हुए संगठन के मौजूदा अध्यक्ष को पद से हटाने के लिए जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाने की डिमांड उठाई है।

बृहस्पतिवार को किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन में हलचल मच गई है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन से जुड़े 161 वकीलों द्वारा एक प्रस्ताव पर दस्तखत करते हुए संगठन के मौजूदा अध्यक्ष आदेश सी अग्रवाल को पद से हटाने के लिए एसोशिएशन की जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाने की डिमांड उठाई है।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को हटाने को सक्रिय हुए यह 161 वकील संगठन के मौजूदा अध्यक्ष आदिश सी अग्रवाल की उस चिट्ठी से खफा है जिसमें अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को पिछले दिनों चिट्ठी लिखकर आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया था।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने मुख्य न्यायाधीश को लिखी चिट्ठी में अनुरोध करते हुए बताया था कि किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से दिल्ली एवं एनसीआर में भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई है। इसकी वजह से जो वकील कोर्ट में समय पर पेश नहीं हो पाए उसके खिलाफ अदालत की ओर से कोई प्रतिकूल आदेश पारित नहीं किया जाए। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने किसान आंदोलन की आड़ में अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कदम उठाने की मांग करते हुए कहा था कि किसानों के वर्ष 2020-21 में हुए आंदोलन के दौरान लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा था।

epmty
epmty
Top