केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार करने को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार करने को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शराब घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेजे गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार करने को तैयार हुई सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को कहा है कि वह आगामी 7 मई को केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार रहे।

शुक्रवार का दिन राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए राहत देने वाला रहा है। दिल्ली शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट के भीतर तकरीबन 2 घंटे तक जोरदार बहस हुई।

इस दौरान जस्टिस संजीव खन्ना एवं जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड पर अगर समय लगेगा तो हम उनकी अंतरिम जमानत पर सुनवाई को लेकर विचार कर सकते हैं। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को अपनी सुप्रीम हिदायत के अंतर्गत केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार रहने को कहा है।

सुनवाई के दौरान राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत के सम्मुख कहा कि 16 मार्च तक दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में आरोपी नहीं थे, लेकिन इसमें अचानक क्या बदलाव हुआ? इस पर जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि जब तक केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, उस समय तक वह आरोपी नहीं है।

epmty
epmty
Top