भीड़ के बवाल को देख बैक फुट पर आए चीफ जस्टिस- देना पड़ा इस्तीफा

भीड़ के बवाल को देख बैक फुट पर आए चीफ जस्टिस- देना पड़ा इस्तीफा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेरकर अल्टीमेटम देने वाले प्रदर्शनकारियों की चेतावनी के बाद बैक फुट पर आए चीफ जस्टिस को इस्तीफा देने का ऐलान करना पड़ा है। मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शनिवार की शाम देश की अंतरिम सरकार को अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं।

शनिवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रही शेख हसीना की सरकार के तख्ता पलट के बाद अब उनके करीबी बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन की पद से विदाई हो गई है।

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेरकर प्रदर्शन करते हुए अल्टीमेटम देने वाली भीड़ के सामने पूरी तरह से नतमस्तक हुए पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के करीबी चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने अब इस्तीफा देने का फैसला करते हुए कहा है कि वह आज शाम को अपना इस्तीफा सौंपने वाले हैं।।

भीड़ के दबाव के सामने बैक फुट पर आते हुए अपने पद से इस्तीफा का ऐलान करने वाले चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन को पिछले साल बांग्लादेश का चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया था।

बांग्लादेश में चल रही भारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के इस्तीफे को लेकर जिस तरह से शनिवार को विरोध प्रदर्शन तेज हुआ है उसके चलते चीफ जस्टिस अब बैक फुट पर आ गए हैं।

epmty
epmty
Top