सरकारी कार्यालयों में छापेमारी: 20 दलालों को धर दबोचा- मची खलबली

सरकारी कार्यालयों में छापेमारी: 20 दलालों को धर दबोचा- मची खलबली

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में उच्च अधिकारियों की छापेमारी में तीन सरकारी कार्यालयों में अनाधिकृत रुप से विचरण कर रहे 20 दलालों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि जिला मुख्यालय के विभिन्न कार्यालयों में सक्रिय दलालों एवं अवांछित तत्वों के संबंध में लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश एवं अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने संयुक्त जिला अस्पताल सहित तीन सरकारी कार्यालयों पर औचक छापेमारी की।

अधिकारियों ने कार्यालयों में अनधिकृत रूप से घूमते हुए कुछ लोगों को पकड़ा जिनसे पूछताछ के बाद पुलिस उक्त अवांछित तत्वों को गिरफ्तार करके कोतवाली ले गयी। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद पुलिस ने बीएनएस के तहत कार्रवाई की।

अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश एवं अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने संयुक्त रूप से यहां बताया कि वे सबसे पहले एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। जहां पर कार्यालय के अन्दर एवं परिसर में अनधिकृत रूप से घूमते हुए कुछ लोगों को पकड़ा गया और उनसे पूछताछ की गई लेकिन न तो किसी के पास कोई जवाब था और न ही कोई कागज था। उन्होंने बताया कि यहां से कुल 11 लोगों को पकड़ा गया और उन्हें कोतवाली भेजवा दिया गया।

इसके बाद उप निबंधक खलीलाबाद कार्यालय पर पहुंचकर छापेमारी की गई तो यहां पर भी वहीं स्थिति मिली। जिन लोगों को पकड़ा गया और उनसे पूछताछ की गई वे कुछ भी बताने में असमर्थ रहे। यहां पर कुल छह लोगों को पकड़ा गया। इस दौरान संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अपने काम में व्यस्त रहे। छापेमारी के दौरान यहां भी थोड़ी बहुत अफरा-तफरी का माहौल रहा।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि रजिस्ट्री कार्यालय से होकर संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचे। जहां पर अस्पताल के एक कक्ष में एक युवक मरीज से कुछ बात करते पकड़ा गया जिससे पूछताछ की गई तो वह भागने लगा। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद एक और युवक को यहां पर पकड़कर पूछताछ की गई तो वह आनाकानी करने लगा और कुछ इधर-उधर की बातें करने लगा। उससे अस्पताल आने का कारण पूछा गया तो वह कुछ नहीं बता पाया। उन्होंने बताया कि अस्पताल के ही एमसीएच विंग में स्थित महिला अस्पताल में पहुंचकर छापेमारी की गई लेकिन यहां पर कोई नहीं मिला। अस्पताल के ओटी कक्ष में एक युवक को पकड़ा गया। इन तीनों युवकों को पकड़कर कोतवाली भेजवाया गया। दोनों उच्चाधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए अवांछित तत्वों के बारे में जिलाधिकारी को अवगत करा दि‌या गया।

इस संबंध में थाना कोतवाली खलीलाबाद के इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों उच्चाधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा की गई छापेमारी में पकड़े गए कुल 20 लोगों के बीएनएस के तहत कार्रवाई की गई है और उन्हें न्यायालय रवाना किया गया।

वार्ता

epmty
epmty
Top