पीएचईडी का अभियंता डेढ़ लाख की रिश्वत लेता हुआ अरेस्ट

पीएचईडी का अभियंता डेढ़ लाख की रिश्वत लेता हुआ अरेस्ट
  • whatsapp
  • Telegram

अलवर। राजस्थान के अलवर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपए के बिल पास करने की एवज में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) के अधिशाषी अभियंता दिव्यांक त्यागी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो की जयपुर टीम ने यह कार्रवाई अलवर आकर की। एक टीम आरोपी अभियंता के ठिकानों की सर्च कार्रवाई कर रही है। आरोपी ने परिवादी ठेकेदार को अंबेडकर नगर स्थित बस स्टैंड पर बुलाया। आरोपी अपनी स्कूटी से रिश्वत लेने आया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा ने बताया कि परिवादी ने गत दिनों शिकायत दी कि उसके 22 लाख रुपए के बिल हैं। बिल पास करने की एवज में अधिशाषी अभियंता दिव्याक त्यागी तीन फीसदी रिश्वत की मांग कर वह परेशान कर रहा है। एसीबी ने उसकी गोपनीय जांच कराई। सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार आरोपी अधिशाषी अभियंता ने सत्यापन के दौरान ही एक लाख रुपए नौ सितंबर को ही ले चुका था। उन्होंने बताया कि यह दूसरी किस्त थी। एसीबी की टीम ने उसके कब्जे से कई फाइल और दस्तावेज जप्त किए हैं। माना यह जा रहा है कि इस मामले में कई अधिकारी और कर्मचारियों की भूमिका हो सकती है जिसकी भी एसीबी जांच करेगी।

वार्ता

epmty
epmty
Top