हत्याकांड का खुलासा- मृतक की पत्नी व साढू ने मिलकर की हत्या

हत्याकांड का खुलासा- मृतक की पत्नी व साढू ने मिलकर की हत्या
  • whatsapp
  • Telegram

मनाली। हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल मनाली के अलेउ में होटल के सहायक प्रबंधक सुभाष चंद की हत्या के मामले में रोंगटे खड़े कर देने व चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। हत्याकांड में सुभाष की पत्नी रेखा (28) और साढू राजीव (32) की संलिप्तता पाई गई है और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित सुभाष शिमला जनपद के कुपवी का रहने वाला था,जबकि 32 साल का मुख्य आरोपी नेरवा का रहने वाला है। पत्नी ने पति को मौत की नींद सुलाने के लिए खौफनाक पटकथा लिख डाली। यही नहीं, प्रेमी जीजा ने उसे हत्या के बाद काम हो जाने की जानकारी भी मोबाइल पर मैसेज भेज कर दी थी। गत 31 जुलाई की रात ड्यूटी के बाद घर लौट रहे सुभाष पर राजीव और बीरबल ने बेसबॉल स्टिक से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को बगीचे में छुपाने की कोशिश भी की गई थी।

कहते हैं, कोई भी अपराध परफेक्ट नहीं होता है। हरेक गुनहगार पीछे गुनाह के निशान छोड़ जाता है, जिस पर चलकर खाकी गुनहगार के गिरेबान तक पहुंच जाती है। पुलिस ने एक अगस्त की शाम तक चंद घंटो में ही मर्डर को क्रैक कर दिया था, लेकिन मोटिव को लेकर कड़ियां जोड़ी जा रही थी। मृतक की पत्नी की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को पुलिस ने हत्या की वजह पर से भी पर्दा हटा दिया। पुलिस की जांच में हत्या की वजह का पता लगाना सर्वाेच्च प्राथमिकता होती है व साथ ही सबूत भी जुटाने होते हैं।

मनाली के पुलिस उपाधीक्षक केडी शर्मा और थाना प्रभारी समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां मृतक की पत्नी रेखा मौजूद नहीं थी। मगर हत्या का आरोपी साढ़ू राजीव मौजूद था। पुलिस की पैनी नजरों ने तुरंत भांप लिया कि राजीव के चेहरे पर शिकन तक नहीं है। प्रारंभिक पूछताछ में राजीव ने झूठ बोला कि उसकी सुभाष से एक महीने पहले बात हुई थी, लेकिन मोबाइल की कॉल डिटेल्स ने इस सफेद झूठ का पर्दाफाश कर दिया।

तेजतर्रार पुलिस टीम यह भी पता लगा चुकी थी कि मृतक का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था। मुख्य आरोपी की घटना वाली रात मोबाइल लोकेशन भी शक के घेरे में थी। शुरुआती जानकारी में पुलिस का शक परिवार पर तब बढ़ गया जब मृतक का शव घर से महज 100 मीटर की दूरी पर मिला, लेकिन वहां उसकी पत्नी मौजूद नहीं थी।

बताया जा रहा है कि राजीव ने खौफनाक वारदात में बीरबल की मदद ली। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि हत्या की साजिश में राजीव ने बीरबल को पैसे की पेशकश की थी या नहीं। खास बात यह है कि पुलिस ने तमाम सबूत जुटाने के बाद ही रेखा को गिरफ्तार किया है। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने हत्या के बाद रेखा को मोबाइल पर मैसेज करके काम हो जाने की सूचना भी दी थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मोबाइल डेटा भी रिकवर कर लिया है।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक डॉ. कार्तिकेयन ने मनाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि सुभाष की पत्नी रेखा और उसके साढ़ू राजीव कुमार के बीच अवैध संबंध थे। इसी प्रेम प्रसंग के चलते सुभाष को रास्ते से हटाने के लिए रेखा और राजीव ने मिलकर साजिश रची। इस साजिश में राजीव का दोस्त बीरबल भी शामिल था।

डॉ. कार्तिकेयन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में हत्या के साथ-साथ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (1) और आपराधिक षड्यंत्र की धारा 61 भी शामिल की है।

वार्ता

epmty
epmty
Top