हाय री लापरवाही-प्रयोग की गई कोरोना किट खेत में मिलने से हड़कंप

हाय री लापरवाही-प्रयोग की गई कोरोना किट खेत में मिलने से हड़कंप

मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामले भले ही कम हो गए हैं लेकिन इसकी अभी देश से पूरी तरह विदाई नहीं हुई है। ऐसे हालातों में लापरवाही बरतते हुए किसी ने इस्तेमाल की हुई तकरीबन 3 सैकड़ा कोरोना वायरस किट जंगल में स्थित खेत के भीतर फेंक दी। प्रयोग की गई कोरोना किटों के खेत में पड़े मिलने से किसानों के अलावा आसपास के लोगों में दहशत पसर गई है।


सोमवार की सवेरे शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना कलां गांव के लोग जब खेती-बाड़ी के सिलसिले में जंगल में अपने खेतों की तरफ गए तो घलौली पुलिस चेक पोस्ट के सामने से रोहाना कलां जाने वाले रास्ते पर स्थित सतीश पुत्र सूरज त्यागी के गन्ने के खेत में इस्तेमाल की हुई तकरीबन 300 कोरोना किट पडी हुई देखी।


कोरोना किट पड़ी मिलने से लोगों में दहशत का वातावरण पसर गया। मामले का पता चलते ही थोडी ही देर में खेत पर ग्रामीणों का जमावडा लग गया। इस्तेमाल की हुई कोरोना किट एक कपड़े में लपेटकर खेत के भीतर फेंकी गई थी। इसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग और अन्य अधिकारियों को दी गई। नियमानुसार मेडिकल वेस्ट विशेषकर कोरोना किट का इस्तेमाल के बाद निष्पादन काफी सावधानी से किया जाना चाहिए। देश में अभी तक कोरोना के हालातों में यह इस्तेमाल की गई कोरोना की किट जंगल में खेत तक कैसे पहुंची और किसने वहां पर ले जाकर डाली? यह सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न सभी के सामने खड़ा हो गया है। आखिर इस्तेमाल की गई कोरोना किट के जंगल में फेंकने का किसी का क्या मकसद था? इस बाबत कड़ाई के साथ छानबीन किया जाना जरूरी हो चला है।



epmty
epmty
Top