घूस लेने पर कप्तान का एक्शन- रिश्वतखोर इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल सस्पेंड

घूस लेने पर कप्तान का एक्शन- रिश्वतखोर इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल सस्पेंड

अंबेडकर नगर। जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाने के लिए ली गई रिश्वत के मामले पर एक्शन लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने घूसखोर इंस्पेक्टर एवं हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। कप्तान ने इस संबंध में वायरल वीडियो की जांच करने के निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक को दिए हैं।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक डाक्टर कौस्तुभ द्वारा की गई एक बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत हंसवर थाने के निरीक्षक सैफुल्लाह एवं हेड कांस्टेबल सुरेश यादव को मुंडेरा गांव में ग्रामीण की जमीन पर कब्जा दिलवाने की एवज में 25000 रुपए की घूस लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा यह कार्यवाही घूसखोरी के मामले की सीसीटीवी वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद की गई है।

मुंडेरा निवासिनी कैलाश सोनी पत्नी बच्चन सोनी ने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उसकी जमीन पर गांव के ही नफीस अहमद एवं तूफैल अहमद द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

थाने में कब्जा हटाने के लिए जब शिकायती पत्र दिया गया तो जांच करने के लिए पहुंचे निरीक्षक सैफुल्लाह एवं हेड कांस्टेबल सुरेश यादव ने कब्जाई गई जमीन उस दिलाने की एवज में 50000 रुपए की रिश्वत की मांग की।

डराने धमकाने पर उसके द्वारा 25000 रुपए इंस्पेक्टर एवं हेड कांस्टेबल को नगद दे भी दिए गए हैं जो सीसीटीवी के कमरे में कैद है।

सीसीटीवी फुटेज में घूस लेने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्यवाही कर दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है और वीडियो की जांच अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडे को सौंप दी है।

अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडे ने बताया है कि उन्होंने मामले की जांच का काम शुरू कर दिया है और दोषी पाए जाने पर सस्पेंड किए गए इंस्पेक्टर एवं हेड कांस्टेबल के खिलाफ कठोर कार्यवाही भी की जाएगी।

epmty
epmty
Top