CBI केस में केजरीवाल को मिलेगी जमानत! हाईकोर्ट में सुनवाई जारी

CBI केस में केजरीवाल को मिलेगी जमानत! हाईकोर्ट में सुनवाई जारी

नई दिल्ली। सीबीआई द्वारा राजधानी दिल्ली की शराब नीति में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई की जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को पहले से ही जमानत दी जा चुकी है।

बुधवार को राजधानी दिल्ली की शराब नीति में भ्रष्टाचार से जुड़े सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की जा रही है।

हाईकोर्ट से जमानत मांगते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह एक निर्वाचित मुख्यमंत्री है, कोई आतंकवादी नहीं। पिछले कई महीनो से केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उन्हें जेल में रखा गया है। लेकिन सीबीआई ने गिरफ्तार नहीं किया है। जैसे ही ट्रायल कोर्ट ने मुझे प्रवर्तन निदेशालय के मामले में जमानत दी उसके तुरंत बाद सीबीआई द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया है।

उधर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अधिवक्ता ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मुख्यमंत्री को अंतरिम जमानत दे दी थी और केजरीवाल ने समय रहते सरेंडर कर दिया था। उसी के बाद ट्रायल कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को जमानत दी गई है।

वकीलों का कहना है कि ट्रायल कोर्ट का फैसला पूरी तरह से ठीक था, क्योंकि अरविंद केजरीवाल कहीं भाग नहीं रहे हैं और उन्हें वैसे भी झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। अभी तक की जा रही जांच में केजरीवाल ने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है।

epmty
epmty
Top