5G याचिका पर सुनवाई- अभिनेत्री जूही चावला पर 20 लाख का जुर्माना

5G याचिका पर सुनवाई- अभिनेत्री जूही चावला पर 20 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की ओर से दिल्ली के हाईकोर्ट में दायर की गई 5g तकनीक को लेकर याचिका पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका को खारिज कर दिया और कोर्ट ने याचिका को बिना ठोस सबूते के लगाई गई याचिका बताया।

कोर्ट ने कहा कि जूही चावला ने 5g तकनीक वाली याचिका लगाई है। जबकि को जूही कोर्ट आने से पहले इसके लिए सरकार को लिख सकती थी।

दरअसल जूही चावला 5g टेस्टिंग पर रोक लगवाना चाहती थी, जूही चावला ने कोर्ट को बताया था कि 5G रेडिएशन की वजह से लोगों को नुकसान हो रहा है और उनकी सेहत पर असर पड़ रहा है। मगर हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि याचिकाकर्ता ने कोर्ट का अमूल्य समय बर्बाद किया है। इस वजह से याचिकाकर्ता पर 20 लाख तक जुर्माना लगाया जाता है।

हाई कोर्ट का कहना है कि ऐसा लगता है कि जैसे इस याचिका को सिर्फ पब्लिसिटी के लिए दायर किया गया है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह सुनवाई के दौरान बाधा डालने वाला शख्स की पहचान करें उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। हाईकोर्ट का यह भी कहना है कि इस याचिका में सिर्फ कुछ ही जानकारी ऐसी है, जो सही है। बाकी सब कुछ संशय एयर कयाशों पर आधारित है।

दरअसल 5g टेस्टिंग को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। कुछ लोग इसके फायदे के गिना रहे तो कुछ कुछ लोगों का मानना है कि इसके टेस्टिंग बेहद खतरनाक हो सकती है।

इन सबके बीच बीते दिनों एक्ट्रेस जूही चावला ने देश में 5g के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए दिल्ली के हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और याचिका दायर की थी, जूही चावला का कहना था कि 5g रेडिएशन मनुष्य के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

epmty
epmty
Top