पूर्व राष्ट्रपति को भारी पड़ा यौन शोषण- ट्रंप को देने होंगे 41 करोड़

पूर्व राष्ट्रपति को भारी पड़ा यौन शोषण- ट्रंप को देने होंगे 41 करोड़

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को पत्रिका राइटर के यौन शोषण का जिम्मेदार ठहराया गया है। कोर्ट रूम में सुनाये फैसले के मुताबिक अब डोनाल्ड ट्रंप को यौन शोषण की पीडिता राइटर को 41 करोड़ यानी 5 मिलियन डालर देने होंगे।

अमेरिका में 9 सदस्यों की जूरी ने अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मैगजीन राइटर ई जीन कैरोल के यौन शोषण का जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व राष्ट्रपति को मैगजीन राइटर कैरोल को मुआवजे के तौर पर 5 मिलीयन डॉलर यानी 41 करोड़ रुपए देने का आदेश जारी किया गया है। न्यूयॉर्क के फेडरल कोर्ट रूम में यह फैसला सुनाने वाली 9 मेंबर्स की जूरी ने डोनाल्ड ट्रंप को मैगजीन राइटर कैरोल का यौन शोषण एवं उसकी मानहानि करने के लिए जिम्मेदार माना है। मुख्य बात यह रही है कि 9 मेंबर्स की जूरी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए गए बलात्कार के आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

वर्ष 2019 में मैगजीन राइटर ई जीन कैरोल की ओर से डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने वर्ष 1996 के दौरान मैनहैटन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में उनके साथ बलात्कार किया था। डोनाल्ड ट्रंप ने महिला राइटर के इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा था कि वह मैगजीन राइटर को नहीं जानते हैं और कभी भी उनसे डिपार्टमेंटल स्टोर में नहीं मिले हैं।

epmty
epmty
Top