किसानों का दिल्ली कूच का ऐलान- बोले शंभू बॉर्डर खुलने का इंतजार

किसानों का दिल्ली कूच का ऐलान- बोले शंभू बॉर्डर खुलने का इंतजार

चंडीगढ़। हरियाणा एवं पंजाब के बीच स्थित शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान करते हुए कहा है कि शंभू बॉर्डर के खुलते ही वह राजधानी दिल्ली के लिए कूच करेंगे। उधर हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद भी शंभू बॉर्डर खोलने से इनकार कर दिया है।

मंगलवार को हरियाणा एवं पंजाब के बीच स्थित शंभू बॉर्डर पर पिछले काफी समय से डटे किसानों की ओर से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है। चंडीगढ़ में हुई किसान संगठनों की बैठक के बाद किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा है कि किसानों को शंभू बॉर्डर खुलने का इंतजार है। बॉर्डर के खुलते ही धरने पर बैठे किसान राजधानी दिल्ली के लिए कूच कर जाएंगे।

उन्होंने कहा है कि हमें केवल दिल्ली जाने के लिए सामान इकट्ठा करने में समय लगेगा, उसके बाद बॉर्डर खुलते ही हम दिल्ली की तरफ रवाना हो जाएंगे।

किसान संगठनों की बैठक में किसान शुभकरण की मौत के मामले को लेकर गठित की गई स्पेशल टास्क फोर्स को खारिज करते हुए कहा है कि हरियाणा सरकार के अधिकारियों द्वारा की जा रही जांच से इंसाफ की उम्मीद नहीं लगती है।

उधर शंभू बॉर्डर पर लगी 8 लेयर बेरिकेडिंग नहीं हटाने के मामले को लेकर हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई है। हाई कोर्ट के फैसले पर स्टे के लिए सुप्रीम कोर्ट गई हरियाणा सरकार अब अदालत के फैसले का इंतजार कर रही है।

epmty
epmty
Top