सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का डॉक्टर्स संगठनों ने किया स्वागत- बोले....

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का डॉक्टर्स संगठनों ने किया स्वागत- बोले....

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर संदीप घोष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने और ट्रेनी डॉक्टर के रेप एवं हत्याकांड के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए जाने पर रेजिडेंट डॉक्टर संगठन द्वारा स्वागत करते हुए कहा गया है कि वह आंदोलन में हिस्सेदारों से चर्चा के बाद विरोध प्रदर्शन को समाप्त करने पर विचार करेंगे।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच द्वारा कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले की सुनवाई किए जाने पर रेजिडेंट डॉक्टर के संगठन फोड़ा ने मामले की सुनवाई को लेकर अदालत का स्वागत किया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले का स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई किए जाने स्वागत करने वाले संगठन ने अब कहा है कि वह आंदोलन के हिस्सेदारों से चर्चा करने के बाद अब अपने विरोध प्रदर्शन को समाप्त करने पर विचार करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए नेशनल टास्क फोर्स गठित करने का आदेश दिया। इस टास्क फोर्स में एम्स के निदेशक को भी शामिल किया गया है। यह टास्क फोर्स देश में ड्यूटी पर डॉक्टर्स की सुरक्षा के संबंध में अपने सुझाव देगी।

वहीं महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले की चल रही जांच के सिलसिले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष आज भी लगातार पांचवें दिन सीबीआई कार्यालय पहुंचे।

epmty
epmty
Top