वकील पर भड़के CJI- क्या यह बाजार है- पहले मोबाईल जमा कराओ

वकील पर भड़के CJI- क्या यह बाजार है- पहले मोबाईल जमा कराओ

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान जब एक वकील कोर्ट रूम में ही मोबाइल पर बात करने लगे तो बुरी तरह से नाराज हुए मुख्य न्यायाधीश ने वकील से कहा कि यह बाजार नहीं है। अदालत की मर्यादा का आपको पालन करना पड़ेगा। उन्होंने वकील से फोन जमा करने को कहा और उम्मीद जताई कि आगे से आप इस बात का ध्यान रखेंगे।।

सोमवार को उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ उस समय एक वकील पर बुरी तरह से भड़क गए, जब कोर्ट रूम में चल रही बहस के दौरान वकील साहब अपने मोबाइल फोन पर बात करने में मशगूल हो गए।

वकील को मोबाइल पर बात करते हुए देखकर मुख्य न्यायाधीश इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने वकील से कहा कि यह बाजार नहीं है। अदालत में आए हैं तो आपको यहां की मर्यादा का पालन भी करना ही होगा।

मुख्य न्यायाधीश ने इसके साथ ही मोबाइल पर बात कर रहे वकील को फोन जमा करने की हिदायत देते हुए कहा कि आप आगे से इसका ध्यान रखेंगे और ऐसी गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए।

यह घटनाक्रम उस समय हुआ जब अदालत के कोर्ट रूम- प्रथम में चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे.बी.पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच एक मामले की सुनवाई कर रही थी।

इसी दौरान अदालत परिसर के हाल में पहुंचे एक वकील ने मोबाइल पर बात करना शुरू कर दिया। इस पर चीफ जस्टिस ने सुनवाई को बीच में ही रोककर वकील से कहा कि आप यहां पर फोन पर बात नहीं कर सकते हैं।

यह कोई बाजार नहीं है।

epmty
epmty
Top