कुरान की आयतों को हटाने का मामला- वसीम के खिलाफ रैली

कुरान की आयतों को हटाने का मामला- वसीम के खिलाफ रैली

लखनऊ। वसीम रिजवी द्वारा उच्चतम न्यायालय में दाखिल की गई याचिका पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड ने गहरी नाराजगी व्यक्त की है। मुस्लिम समाज से शांति व धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए बोर्ड ने भरोसा दिलाया है कि उच्च न्यायालय में मुसलमानों का पक्ष मजबूती के साथ रखा जाएगा। मुस्लिम समाज ने रविवार को वसीम रिजवी के खिलाफ रैली निकालने की घोषणा की है। मौलाना कल्बे जव्वाद बड़े इमामबाड़े पर रविवार की दोपहर 2.00 बजे समाज के लोगों के साथ प्रदर्शन करेंगे।

शनिवार को वसीम रिजवी द्वारा उच्च न्यायालय में दाखिल की गई याचिका के संबंध में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा कि वसीम रिजवी द्वारा उच्च न्यायालय में दाखिल की गई याचिका में कुरान की कुछ आयतों को हटाये जाने का मांग को लेकर उठाया गया कदम केवल लोकप्रियता हासिल करने का प्रपंच है। उन्होंने कहा कि कुरान की किसी भी आयत में बदलाव के बारे में कहीं भी कुछ सोचने की गुंजाइश नहीं है।

कुरान की जिसने भी आलोचना करने की कोशिश की है। उसे नाकाम ही होना पड़ा है। कुरान की आयतों को मिटाने या हटाने का मामला पूरी दुनिया के सभी मसलक के मुसलमानों की आस्था से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं शिया, सुन्नी, बोरा, देवबंदी, बरेलवी, अहले हदीस समेत सभी मसलक के लोगों से अपील करता हूं कि वे इस मुद्दे पर शांति व धैर्य बनाए रखें। उधर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वसीम का इस्लाम एवं शिया समुदाय से कुछ भी लेना देना नहीं है। वह चरमपंथी व कुरान की आयतों को हटाने का मामला- वसीम के खिलाफ रैली के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। इस तरह के कदम से वह देश में भीतर अराजकता फैलाने के प्रयासों में लगे हुए हैं।

सरकार को चाहिए कि वह वसीम रिजवी को तुरंत गिरफ्तार करें। उन्होंने कहा कि वसीम रिजवी ने यह कदम मुस्लिम विरोधी ताकतों को खुश करने के लिए उठाया है, जिससे कि वह वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच में जेल जाने से बचे रह सके। उन्होंने ऐलान किया कि रविवार को लखनऊ में वसीम रिजवी के खिलाफ जोरदार रैली निकाली जाएगी। बड़े इमामबाड़े पर अपरान्ह् 2.00 बजे मौलाना कल्बे जव्वाद प्रदर्शन करेंगे।



epmty
epmty
Top