बुरे फंसे केजरीवाल- पहले लगा जुर्माना, अब कोर्ट में तलब- और मांगो PM..

बुरे फंसे केजरीवाल- पहले लगा जुर्माना, अब कोर्ट में तलब- और मांगो PM..

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डिग्री मांगने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उन्हीं की पार्टी के नेता सांसद संजय सिंह बुरी तरह से फंस गए हैं। अहमदाबाद की अदालत ने सीएम केजरीवाल एवं सांसद संजय सिंह को अब कोर्ट में तलब किया है। दोनों को 7 जून को अदालत में पेश होना होगा। इससे पहले केजरीवाल जुर्माने की कार्यवाही का सामना कर चुके हैं।

मंगलवार को अहमदाबाद की अदालत ने राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को कोर्ट में तलब किया है। अदालत ने दोनों को आगामी 7 जून को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री की डिग्री मांगने के मामले को लेकर याचिका दाखिल करने वाले याचिकाकर्ता के वकील अमित नायक ने कहा है कि अदालत ने 15 अप्रैल को दोनों आरोपियों यानि अरविंद केजरीवाल एवं सांसद संजय सिंह को अदालत में पेश होने का आदेश दिया था। आज उसी के सिलसिले में अदालत में तारीख थी, लेकिन समन में ज्यादा स्पष्टता नहीं है।

इसलिए न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि दोनों आरोपियों को शिकायत प्रतियों के साथ नए सिरे से समन जारी किया जाए। सुनवाई की अगली तारीख 7 जून निर्धारित की गई है। इससे पहले 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री मांगने के मामले में अरविंद केजरीवाल को उस समय झटका लगा था जब हाईकोर्ट ने उनके ऊपर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया था।

epmty
epmty
Top