बदलापुर यौन शोषण मामला- बोला हाईकोर्ट- स्कूल पर दर्ज हो पाॅक्सो केस

बदलापुर यौन शोषण मामला- बोला हाईकोर्ट- स्कूल पर दर्ज हो पाॅक्सो केस

मुंबई। बदलापुर स्थित स्कूल में दो बच्चियों से यौन शोषण मामले की सुनवाई करते हुए मुंबई हाईकोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह कैसी स्थिति है कि अब 4 साल की बच्चियों को भी दरिंदों द्वारा बख्शा नहीं जा रहा है। हाईकोर्ट ने मामले की जानकारी छिपाने के आरोप में स्कूल प्रशासन के खिलाफ पाॅक्सो के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के ठाणे जनपद के बदलापुर स्थित स्कूल के भीतर दो बच्चियों से यौन शोषण के मामले की सुनवाई करते हुए मुंबई हाई कोर्ट ने कहा है कि यह कैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है कि अब 4 साल की बच्चियों को भी यौन शोषण से बख्शा नहीं जा रहा है, अगर स्कूल ही सुरक्षित नहीं है तो शिक्षा के अधिकार तथा बाकी अन्य चीजों की बात करने का तो कोई मतलब ही नहीं रहा है।

हाई कोर्ट ने अपनी तल्ख टिप्पणी के साथ मामले की जानकारी छिपाने के आरोप में स्कूल प्रशासन के खिलाफ पाॅक्सो के तहत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पृथ्वीराज चौहान की बेंच ने अब इस मामले में सरकार से केस डायरी तथा एफआईआर की कॉपी मांगी है। मामले की अगली सुनवाई 27 अगस्त दिन मंगलवार को की जाएगी।

Next Story
epmty
epmty
Top