तिहाड़ जेल रहा- अब चुनाव के लिए छाप रहा था करोड़ों के नकली नोट

तिहाड़ जेल रहा- अब चुनाव के लिए छाप रहा था करोड़ों के नकली नोट

फिरोजाबाद। एसपी अजय कुमार के दिशा-निर्देशन में खाकी ने ऐसे अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बड़े पैमाने पर नकली नोट छाप रहा था। उक्त नकली नोटों को पंचायत चुनावों के दौरान खपाने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले ही गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने लगभग दो लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं।

फिरोजाबाद के एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह नकली नोट छापने में एक्सपर्ट है। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि इस गिरोह का सरगना तेजेन्द्र सिंह उर्फ काका है, जो कि मूल रूप से पंजाब का निवासी है। बाद में वह दिल्ली चला गया था। दिल्ली से ही वह गैंग को ऑपरेट कर रहा था। उन्होंने बताया कि काका चौथी बार नकली नोट बनाने के मामले में पुलिस की पकड़ में आया है। इससे पहले वह पांच साल तिहाड़ जेल में रह चुका है। विभिन्न जेलों में वह कुल आठ साल की सजा काट चुका है। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि वर्ष 2017 में भी फिरोजाबाद पुलिस ने उसे पकड़ा था। इस बार दूसरी बार आरोपी फिरोजाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है। उन्होंने बताया कि सरगना समेत गिरोह के पांच शातिर सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। उनके कब्जे से पुलिस ने 100-100 रुपये के करीब दो लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं। नकली नोट बनाने में प्रयुक्त होने वाला प्रिंटर, कटर जैसे 19 सामान पुलिस ने बरामद किये हैं।


उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान 100 करोड़ रुपये के नकली नोट छापने का आर्डर गिरोह को मिला था। लेकिन इससे पूर्व ही ठोस सबूतों के साथ पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। आरोपियों के पास से कारतूस व तमंचे भी बरामद किये हैं। एसएसपी अजय कुमार ने शातिर गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

epmty
epmty
Top