मौत का सामान बनाते तीन गिरफ्तार

मौत का सामान बनाते तीन गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। जंगल में खुले आसमान के नीचे लोगों से नजर बचाकर चलाई जा रही मौत का सामान बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुए पुलिस ने तमंचे बना रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मौके से भारी मात्रा में बने व अधबने तमंचों के अलावा मौत का सामान बनाने के काम आने वाले उपकरण बरामद हुए है। पकडे गये आरोपियों में से एक पहले भी अवैध शस्त्र बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

पुलिस लाईन के सभागार में शनिवार को हुई प्रेसवार्ता में एसपी देहात नैपाल सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत कर जानकारी देते हुए बताया कि जनपद की बुढाना पुलिस को कोतवाली क्षेत्र के गांव जौला के जंगल में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन होने की जानकारी मिली। बुढाना कोतवाल एमएस गिल ने बिना समय गवायें और बिना किसी को जानकारी दिये एक टीम गठित कर मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश दी। पुलिस ने जंगल में एक खेत को घेरकर बदमाशों को ललकारा तो वे पुलिस दल पर फायरिंग करते हुए मौके से भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तीन बदमाशों को घेरकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब खेत के अंदर जाकर जानकारी हासिल की तो वहां अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का संचालन होता मिला।


पुलिस ने मौके से 08 तमंचे 315 बोर, 02 मस्कट 12 बोर, 10 कारतूस 315 बोर, 05 कारतूस 12 बोर, 03 अधबने तंमचे 315 बोर, 08 बाडी 315 बोर, 11 अदद नाल 12 बोर, 07 अदद लोहे की पत्तियां तथा शस्त्र बनाने के उपकरण-- ड्रिल मशीन, छैनी, हथौडी, गिलाईन्डर, शिकंजा, इमरजैन्सी लाईट आदि बरामद हुए। पूछताछ किये जाने पर बदमाशों ने अपने नाम आकिल पुत्र रियाजू नि0 ग्राम जौला थाना बुढाना मु0नगर, पंकज पुत्र राजेश नि0 ग्राम जौला थाना बुढाना मु0नगर तथा राहुल पुत्र ब्रिजेश नि0 ग्राम जौला थाना बुढाना मु0नगर बताये। एसपी देहात नैपाल सिंह ने बताया कि अवैध शस्त्र बनाते हुए गिरफ्तार किये गये इन बदमाशों में से आकिल पहले भी अवैध शस्त्र बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

epmty
epmty
Top