कड़कड़ाती ठंड: युवक को बचाने गंगा में कूदे पुलिस कर्मी

कड़कड़ाती ठंड: युवक को बचाने गंगा में कूदे पुलिस कर्मी

अमरोहा। कड़कड़ाती ठंड में युवक को बचाने के लिए पुलिस कर्मी गंगा में कूद गये और मशक्कत करके डूब रहे युवक को बाहर निकाल लिया। बाद में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति में सुधार है।


अमरोहा एसपी सुनीति सिंह के दिशा-निर्देशन में जहां खाकी अपराधियों पर नकेल कसने का कार्य कर रही है, वहीं दूसरी ओर मानवता की राह में चलते हुए नए आदर्श कायम कर रही है। खाकी, जो अपराधियों के लिए काल है, वहीं खाकी आम लोगों को मौत के मुंह से बाहर निकालने का काम भी बखूबी अंजाम दे रही है। ऐसा ही एक कार्य आज थाना गजरौला पुलिस ने किया।


हुंआ यूं कि थाना गजरौला पुलिस को सूचना मिली कि ब्रजघाट पुल से एक युवक गंगा नदी में गिर गया है। सूचना मिलते ही गजरौला पुलिस मौके पर पहुंच गई और ठिठुराती ठंड में बर्फ के समान ठन्डे हुए पानी में युवक को बचाने के लिए कूद गई। पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए काफी मशक्कत कर गंगा से बाहर निकाला। उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया, जहां वह स्वस्थ हो गया।



पुलिस की इस दिलेरी और मानवता से प्रेरित कार्य की हर ओर प्रशंसा हो रही है। नागरिकों का कहना है कि कड़कड़ाती ठंड में पुलिस कर्मियों ने जिस तरह से ठंडे पानी में अपनी जान की परवाह न करते हुए छलांग लगाई, वह वास्तव में सराहनीय है।

epmty
epmty
Top