सात लाख के जाली नोट बरामद, चार अरेस्ट

सात लाख के जाली नोट बरामद, चार अरेस्ट

अमरोहा। उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देशन में जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चार आरोपियों को अरेस्ट करते हुए उनके कब्जे से सात लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये हैं। पुलिस ने जाली नोट तैयार करने के उपकरण भी बरामद किये हैं।


जानकारी के अनुसार अमरोहा की नगर कोतवाली ने आज सूचना के आधार पर कांठ रोड बाईपास तिराहे से चेकिंग के दौरान जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम मुरादाबाद निवासी नजारूल हसन, नफीस अहमद सैफी, अमरोहा निवासी अरविन्द कुमार और कामिल बताये। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 500-500 के 7 लाख रूपयेे के जाली नोट बरामद किये हैं। इसके साथ ही नकली नोट बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण लैपटाॅप, लेमिनेटर, कटर मशीन, दो प्रिंटर बरामद किये हैं।

इसके अलावा नोट गिनने की मशीन, 25 एटीएम कार्ड, चार मोबाइल फोन, एनपीएस कार्ड, 11 हजार 500 रूपये व चार पहिया वाहन बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लिखापढ़ी कर उन्हें जेल भेज दिया है। गिरोह के बाकी सदस्यों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

epmty
epmty
Top