अपहरण कर 6 साल की मासूम की लगा दी 40 हजार कीमत

अपहरण कर 6 साल की मासूम की लगा दी 40 हजार कीमत

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में दो युवितयों को पुलिस ने अरेस्ट किया है, जिन्होंने मात्र 40,000 हजार रुपए के लिए एक बच्ची को चोरी कर बेच दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए मामले की जांच की, जिसमें दो युवतियों की संलिप्तता सामने आई है।

रांची में एक 6 वर्ष की मासूम बच्ची की किडनैपिंग का मामला सामने आया है। रांची के बूटी मोड़ इलाके से 17 जुलाई को भीख मांग कर गुजारा करने वाली 6 साल की बच्ची अचानक गायब हो गई। आंचल की मां बालों देवी ने रांची सदर थाने में बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बच्ची को बेंगलुरु से बरामद किया है। इस मामले में 2 आरोपी युवतियों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल पुलिस को पहले यह केस गुमशुदगी का लग रहा था, लेकिन पुलिस ने जब बूटी मोड़ स्थित सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो सच सामने आया। सीसीटीवी फुटेज में दो युवतियां बच्ची को अपने साथ लेकर जाती हुई दिख रही है। दोनों एक ऑटो में बिठाकर बच्ची को लेकर फरार हो गईं। जैसे ही पुलिस को पूरा मामला समझ आया, बच्ची के किडनैपिंग से संबंधित रिपोर्ट दर्ज की गई और पुलिस की टीम जांच में जुट गई।

पुलिस के हाथ जांच का पहला बिंदु सीसीटीवी फुटेज के जरिए ही हाथ लगा। अपहरण मामले में पुलिस ने उस ऑटो का पता लगाया, जिसमें बैठकर युवतियां गई थीं। ऑटो चालक ने युवतियों के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। केस में चौकाने वाली यह बात समान आई कि दोनों ने महज 40 हजार रूपए के लिए बच्ची को किडनैप किया था, और फिर उसे बेच दिया था।

पूछताछ में दोनों युवतियों ने कहा कि उन्होंने 40 हजार रुपये के लिए बच्ची को एक ऐसी महिला को बेच दिया जिसे संतान नहीं थी। दोनों आरोपी युवतियां बूटी इलाके की रहने वाली है। जिस महिला को बच्ची बेची गई, उसे यह बताया गया कि बच्ची के माता-पिता नहीं हैं। बच्ची को सहारे की जरूरत है। जिस महिला ने बच्ची को खरीदा था, उसने बताया कि बच्ची के लालच में पड़कर उसने 40 हजार में बच्ची को खरीद लिया।

जिस महिला ने बच्ची को खरीदा उसका कहना है कि एडॉप्शन की प्रक्रिया के बारे में मालूम नहीं था, जिसकी वजह से वह इस मामले में फंस गई। महिला की बताई बात कितनी सच है यह तो पुलिस की तफ्तीश में ही सामने आएगी।

epmty
epmty
Top