आबकारी इंस्पेक्टर ही बिकवा रहे थे नकली शराब रिश्वत के साथ हुए गिरफ्तार

आबकारी इंस्पेक्टर ही बिकवा रहे थे नकली शराब रिश्वत के साथ हुए गिरफ्तार

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के एक निरीक्षक तथा दो सिपाहियों को नकली मिलावटी शराब की बिक्री को प्रोत्साहन देने एवं तीन लाख की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां कहा कि हापुड़ पुलिस की सूचना के आधार पर अनूपशहर थाने की पुलिस ने 21 जनवरी को अनूप शहर थाना क्षेत्र में एक धर्मशाला में छापा मारकर अप मिश्रित शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने मौके से मिस इंडिया ब्रांड की शराब की 21 पेटी बरामद कर विमल राघव नामक अभियुक्त को गिरफ्तार किया था।


विमल राघव से पूछताछ में जानकारी मिली की शराब कारखाना गांव के शराब कारोबारी ब्रह्मपाल द्वारा संचालित है। विमल ने पुलिस को जानकारी दी कि 8 जनवरी को वह मिस इंडिया ब्रांड की शराब की 8 पेटी रख कार से बुलंदशहर आ रहा था रास्ते में आबकारी विभाग के निरीक्षक सुरेश चौहान आरक्षी खेम सिंह और अनुज ने कार को रोक लिया। कार से बरामद 8 पेटी शराब को आबकारी निरीक्षक ने अपने पास रख लिया और वही से इसकी सूचना लाइसेंसी ब्रह्मपाल को दी । ब्रह्मपाल बुलंदशहर आया। आरोप है कि आबकारी निरीक्षक ने लाइसेंसी ठेकेदार ब्रह्मपाल से तीन लाख वसूले तथा कार समेत विमल राघव को छोड़ दिया।

विमल राघव से मिली जानकारी के आधार पर मामले की जांच शुरू की गई। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से विमल राघव द्वारा दी गई जानकारी का सत्यापन हुआ। पुलिस ने छापा मारकर आबकारी निरीक्षक सुरेश चौहान के पास से 8 पेटी शराब बरामद की। आबकारी निरीक्षक सुरेश चौहान आरक्षी खेम सिंह और आरक्षी अनुज के विरुद्ध कोतवाली नगर में आबकारी अधिनियम की धारा 60 ए और, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

वार्ता





epmty
epmty
Top