बीमा पॉलिसी के नाम पर लाखों की ठगी

बीमा पॉलिसी के नाम पर लाखों की ठगी

नैनीताल। उत्तराखंड के बागेश्वर में पुलिस ने बीमा पालिसी के नाम पर लगभग साढ़े सात लाख रुपये की आनलाइन ठगी करने के दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

बागेश्वर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बागेश्वर के कपकोट तहसील के ग्राम चचई कुमगढ़ी निवासी केशव टमटा की ओर से तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि उसकी ओर से रिलायंस लाइफ इश्योरेंस के बागेश्वर शाखा से एक पालिसी खरीदी गयी।

इसी दौरान उनके पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि वह रिलायंस के दिल्ली हेड क्वार्टर से बोल रहा है और उसकी पालिसी रिइन्वेस्ट हो रही है। इससे उसका निवेश शून्य हो जायेगा। इससे बचने के लिये उसे दो और किश्त जमा करनी होगी। उसने दी गयी तहरीर में यह भी कहा कि आरोपियों ने उसे अलग-अलग मौकों पर फोन कर लगभग 742000 रुपये ऐंठ लिये।

इसके बाद भी उसके पास छद्म नामों से लगातार फोन आ रहे हैं और उससे पैसों की मांग की जा रही है। इसके पश्चात् पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के लिये एक टीम का गठन किया। पुलिस ने लंबी जांच के बाद ठगी में शामिल दोनों आरोपियों सरोज सिंह पुत्र भाजू सिंह निवासी ग्राम मेधवारी पो0 ओ0 दुल्लीपट्टी, थाना जयनगर, जिला मधुबनी, बिहार व गौरव कुमार पुत्र छत्रपाल सिंह निवासी ग्राम रफीपुर मोहन, पो0 ओ0 मोहनपुर थाना मंडावली, जिला बिजनौर (उप्र) को सोमवार को दिल्ली के करोलबाग और सदर बाजार से गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को बागेश्वर पुलिस दिल्ली से बागेश्वर ले आयी है। दोनों का आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है। इसके अलावा पुलिस आगे की जांच में जुट गयी है।

epmty
epmty
Top