Top

सीएम केजरीवाल ने किया पानी के बकाया बिल की माफी का ऐलान

सीएम केजरीवाल ने किया पानी के बकाया बिल की माफी का ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनावी की तैयारी का अघोषित बिगुल बजा दिया है। उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्लीवासियों के पानी बिल का पुराना बकाया माफ करने की घोषण कर दी है।

आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज यहां इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों के घर में फंक्शनल मीटर हैं, उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा। एरियर फ्री करने के पीछे की अरविन्द केजरीवाल ने वजह बताते हुए कहा कि एरियर बेहद ज्यादा इकट्ठे हो गए हैं। कई लोगों को महीनों तक बिल नहीं मिलता है। बिना रीडिंग के बिल आने की समस्या भी सामने आई है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हमने बिलिंग का नया सिस्टम शुरू कर दिया है, अब टैब से मीटर रीडिंग ली जाती है। इसमें लोकेशन पर जाकर ही रीडिंग लेनी होती है। नई तकनीक से कई पुराने बिल सामने आने लगे हैं, इसलिए इसे एरियर को मुक्त करने की घोषणा की गयी हैं।"

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि ये योजना 30 नवंबर तक लागू रहेगी। घर मे फंक्शनल मीटर लगवाने वालों को इसका फायदा मिलेगा। उन सभी का लेट फीस माफ कर दिया जाएगा। इसमें ए और बी कैटिगरी का 25 प्रतिशत बिल माफ होगा, जबकि सी कैटिगिरी का 50 फीसदी बिल माफ होगा। इसके साथ ही ई, एफ, जी, एच कैटिगरी के लोगों के 100 फीसदी बिल 31 मार्च तक के माफ कर दिए जाएंगे। एक अनुमान के मुताबिक इससे दिल्ली सरकार को 600 करोड़ की आमदनी होगी।

epmty
epmty
Top