Top

यूपी कैबिनेट ने 6 प्रस्तावों पर लगाई अपनी मुहर

यूपी कैबिनेट ने 6 प्रस्तावों पर लगाई अपनी मुहर

लखनऊ। यूपी कैबिनेट आज 6 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर अपनी स्वीकृति की मोहर लगा दी। कैबिनेट के बाद श्रीकांत शर्मा ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के प्रयागराज में कॉन्फ्रेंस हॉल और थान हिल रोड वीआईपी स्वीट्स एवं एक म्यूजियम का निर्माण कराए जाने के लिए मंत्रिपरिषद का अनुमोदन मिला 4599 लाख की गई है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण की धनराशि पीएफएमएस लिंक स्टेट नोडल अकाउंट से सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगी इस संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है। आज पारित किये गये प्रस्तावों में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए बैंकों से वित्त पोषण का प्रस्ताव, 12 हजार करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए एक हजार करोड़ कारपोरेशन बैंक से मिलने का प्रस्ताव, सिविल प्रक्रिया सुलह मध्यस्ता की धाराएं 102 और 115 में संसोधन का प्रस्ताव, धारा 102 में 25 लाख से 50 लाख का प्रस्ताव पास हुआ है।

उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद के उपयोग में मल्टी लेवल पार्किंग एवं वकीलों के चैंबर के निर्माण के संबंध में प्रस्ताव पास इसकी कुल लागत 530.7 करोड़ खर्चा होगा होगा। इस अवसर पर भारत माता मंदिर के संस्थापक जगद्गुरु स्वामी शंकराचार्य के निधन पर मुख्यमंत्री ने दुख भी जताया।

epmty
epmty
Top